राजकोट के TRP गेमिंग जोन हादसे में प्रशासन का बड़ा एक्शन, 6 बड़े अधिकारी सस्पेंड

Published
Rajkot TRP Game Zone Fire
Rajkot TRP Game Zone Fire

Rajkot TRP Game Zone Fire: गुजरात के राजकोट में टीआरपी गेमिंग जोन हादसे में 28 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। बता दें शनिवार को गेमिंग जोन में भीषण आग लग गई थी, इस आग की चपेट में आए बच्चे खेलते-खेलते मौत की नींद सो गए।

हादसे का एक CCTV वीडियो आया सामने

इस हादसे का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है। जिसे देखकर आग की वजहों का खुलासा हुआ है। सीसीटीवी वीडियो में देखा जा सकता है कि एक्सटेंशन एरिया में वेल्डिंग के कारण आग लगी थी। जिसके बाद फायर एक्सटिंग्विशर का प्रयोग कर आग बुझाने की कोशिश की गई, लेकिन आग पर काबू पाया नहीं जा सका। कुछ समय बाद आग ने विकराल रूप ले लिया है, और कई बच्चों को निगल लिया। घटना के बाद गेमिंग जोन के मैनेजर नितिन जैन और मालिक युवराज हरि सिंह सोलंकी के साथ 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।

हादसे के बाद प्रशासन का बड़ा एक्शन , 6 बड़े अधिकारियों को किया सस्पेंड

घटना के बाद लगातार जांच की जा रही है। जांच में सामने आया कि गेम जोन के पास अग्नि संबंधी अनापत्ति प्रमाणपत्र भी नहीं थीं। जिसके बाद वहीं इस हादसे के बाद प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है। राज्य सरकार नेे एक्शन लेते हुए नगर निगम अधिकारियों और पुलिस अफसरों के साथ 6 लोगों को सस्पेंड कर दिया है। वहीं गेमिंग जोन के मैनेजर नितिन जैन और युवराज सोलंकी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

लेखक-प्रियंका लाल