ED का बड़ा एक्शन, हेमंत सोरेन तीन घोटाले के आरोपों में गिरफ्तार होते सकते हैं

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हेमंत सोरेन ने मंगलवार शाम को विधायक दल की बैठक बुलाई. बैठक में सीएम की पत्नी कल्पना भी दिखीं. कल्पना जो अभी कोई विधायक तक नहीं हैं, उनका बैठक में मौजूद होना कई सुगबुाहटों को जन्म दे रहा है. कारण, राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि अगर हेमंत सोरेन तीन घोटाले के आरोपों में गिरफ्तार होते हैं. तो क्या पत्नी को सीएम बनाएंगे? हालांकि वह इन अटकलों पर विराम लगाते हुए इन्हें बीजेपी की गढ़ा ताना बाना बताया है.

कल्पना सोरेन मूल रूप से ओडिशा की निवासी हैं, लेकिन उनका जन्म रांची में वर्ष 1976 में हुआ है. कल्पना के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य ओडिशा में ही रहते हैं. कल्पना सोरेन ने अपनी ग्रेजुएशन तक की पढ़ाई रांची से ही की है. 7 फरवरी 2006 को हेमंत सोरेन और कल्पना की अरेंज मैरिज हुई थी.

झारखंड की राजनीति में आज बड़ा दिन है. ED की टीम बुधवार को रांची में सीएम हेमंत सोरेन से पूछताछ करेगी. सीएम आवास के बाहर सुरक्षा कड़ी रखी गई है. ED की टीम दोपहर 1 बजे सीएम आवास पहुंचेगी. वहीं, सत्तारूढ़ झामुमो ने भी ED की कार्रवाई के विरोध की तैयारी की है. सोरेन के आवास, राजभवन और ED कार्यालय के 100 मीटर के दायरे में CRPC के तहत धारा 144 लागू कर दी गई है. यह प्रतिबंधात्मक आदेश रात 10 बजे तक लागू रहेगा.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा, कल्पना सोरेन का कोई जिक्र नहीं है. हेमंत सोरेन सीएम बने रहेंगे. ये अफवाहें फर्जी हैं और वो इस्तीफा नहीं दे रहे हैं. वे यह कहने की कोशिश कर रहे हैं कि एक आदिवासी नेता उस देश में फरार है, जहां हर कोई निगरानी पर रखा जा सकता है.

लेखक: इमरान अंसारी