हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, छह बागी विधायकों ने भाजपा का दामन थामा

Published

नई दिल्ली/डेस्क: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के छह बागी विधायकों ने भाजपा का दामन थाम लिया. साथ ही कांग्रेस के चार विधायकों के भी बीजेपी में शामिल होने की जानकारी मिली है. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस पार्टी और उसकी की सरकार स्थिति हास्यास्पद बनी है.

इन विधायकों में सुजानपुर से राजेंद्र राणा, धर्मशाला से सुधीर शर्मा, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल, कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो और गगरेट से चैतन्य शर्मा शामिल है.

बागी विधायकों को पार्टी जॉइन करने के बाद अनुराग ठाकुर ने कहा कि छह विधायकों के भाजपा में शामिल होने से पार्टी और मजबूत होगी. हिमाचल में कांग्रेस के वादे ठीक वैसे ही झूठे थे, जैसे राजस्थान व छत्तीसगढ़ में थे. इसका प्रमाण छह विधायकों का पार्टी छोड़ना है.

चुनाव से पहले बढ़ा बीजेपी का कुनबा

दिल्ली के दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित भारतीय जनता पार्टी मुख्यालय में छह पूर्व विधायकों ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. कांग्रेस के बागी नेताओं की सदस्यता पहले ही विधानसभा की ओर से रद्द की जा चुकी है. दिल्ली में धर्मशाला से सुधीर शर्मा, सुजानपुर से राजिंदर राणा, लाहौल स्पीति से रवि ठाकुर, बड़सर से इंद्रदत्त लखनपाल, गगरेट से चैतन्य शर्मा और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो बीजेपी में शामिल हो गए.

उपचुनाव में टिकट देने का भरोसा

BJP ने सभी बागी विधायकों को उपचुनाव में टिकट देने का भरोसा दिया है. बताया जा रहा है कि बागी विधायक अब सुप्रीम कोर्ट में अपनी सदस्यता बचाने को दी गई याचिका भी वापस ले लेंगे. BJP जॉइन करने के बाद ये लोग जल्द हिमाचल प्रदेश लौटेंगे. कांग्रेस के सभी बागी बीते 28 फरवरी से ही प्रदेश से बाहर हैं और CRPF के सुरक्षा घेरे में है.

लेखक: इमरान अंसारी