24 घंटे में महा मुकाबला, एशिया कप में आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

Published

वुमेंस एशिया कप 2024: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

वुमेंस एशिया कप 2024 की शुरुआत 19 जुलाई से हो रही है, जिसमें कुल 8 टीमें हिस्सा ले रही हैं: भारत, पाकिस्तान, मेजबान श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, थाईलैंड, मलेशिया और यूएई। इस बार का टूर्नामेंट श्रीलंका के दांबुला में आयोजित किया जाएगा, जहां सभी मैच 20 ओवर के फॉर्मेट में खेले जाएंगे।

टूर्नामेंट की शुरुआत नेपाल और यूएई के मैच से होगी, जो दिन में खेला जाएगा। इसके बाद, भारत और पाकिस्तान की महिला टीमें शाम 7 बजे आमने-सामने होंगी। यह मुकाबला दोनों टीमों के बीच की प्रतिद्वंद्विता को और भी दिलचस्प बनाता है, खासकर जब भारत का हेड टू हेड रिकॉर्ड 11-3 है। हालांकि, पिछली बार पाकिस्तान ने भारत को 13 रनों से हराया था।

इस टूर्नामेंट में कुल 15 मैच होंगे, जिसमें 12 ग्रुप गेम, दो सेमीफाइनल और एक फाइनल शामिल है। ग्रुप स्टेज के मैच 19 से 24 जुलाई तक खेले जाएंगे, सेमीफाइनल 26 जुलाई और फाइनल 28 जुलाई को होगा।

भारतीय टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं, जबकि स्मृति मंधाना उप-कप्तान हैं। टीम में शामिल अन्य प्रमुख खिलाड़ी हैं: शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, पूजा वस्त्राकर, और रेणुका सिंह ठाकुर।

इस वुमेंस एशिया कप में क्रिकेट प्रेमियों को रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद है, और भारत-पाकिस्तान का मैच खास तौर पर देखने लायक होगा।