सिकंदराबाद सिलेंडर ब्लास्ट में बड़ी अपडेट, एक छोटी गलती से गई 6 लोगों की जान!

Published
Bulandshahr Cylinder Blast

Bulandshahr Cylinder Blast: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर स्थित सिकंदराबाद में सिलेंडर फटने की घटना में एक बड़ी अपडेट सामने आई है. सिकंदराबाद में यह हादसा ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से हुआ था. पुलिस के मुताबिक, सिकंदराबाद के रियाजुद्दीन उर्फ राजू की पत्नी रुखसार (55 वर्षीय) सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर पहुंची थीं. रुखसार को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी इसके लिए रियाजुद्दीन घर में ऑक्सीजन सिलेंडर ले आए थे. वहीं जब रुखसार को सांस लेने में दिक्कत हुई तो ऑक्सीजन सिलेंडर लगाते समय अचानक फट गया. यह धमाका इतना तेज था कि मकान जमींदोज हो गया. हादसा के बाद वहां चीख-पुकार मच गई.

बीमार मां को देखने आई बेटी की भी हुई मौत

ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 6 लोगों की मौत हो गई. वहीं करीब 10 लोग घायल हो गए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे में जान गवाने वालों में रियाजुद्दीन (60 वर्षीय ), रुखसार (55 वर्षीय), बेटा आस मोहम्मद (26 वर्षीय), सलमान (11 वर्षीय), मां को देखने आई बेटी तमन्ना (24 वर्षीय ), तमन्ना की बेटी (3 वर्षीय) हिवजा शामिल हैं. मां को देखने आई बेटी तमन्ना (24 वर्षीय ) 9 महीने की गर्भवती बताई जा रही है. पुलिस ने सभी मृतकों का पोस्टमार्टम कराया है. सभी (6 लोग) को ग़मज़दा माहौल में आज एक साथ सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा.

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में सिकंदराबाद के गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी में सोमवार रात (21 अक्टूबर) एक घर में रखा ऑक्सीजन सिलेंडर अचानक फट गया. सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. वहीं, हादसे में 10 लोग घायल हो गए.

यह धमाका इतना तेज था कि पूरा मकान कुछ ही समय में जमींदोज हो गया. हादसे के बाद पूरे इलाके में चीख-पुकार और अफरा-तफरी मच गई. आस-पास के लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की जानकारी दी. घटना की सूचना के बाद एसपी सिटी, एसडीएम सीओ और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया.

यह भी पढ़ें- बुलंदशहर के घर में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 लोगों की मौत, जमींदोज हुआ पूरा मकान