PayTm की UPI सर्विस पर बड़ा अपडेट, UPI सर्विस पहले की तरह काम करेगी !

Published

नई दिल्ली/डेस्क: PayTm पेमेंट बैंक की वजह से PayTm की पेरेंट कंपनी वन97 कंयूनिकेशन काफी संकट में घिर गई है. कंपनी का शेयर लाइफ टाइम लो पर है. बीती तीन कारोबारी दिनों में कंपनी के शेयरों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. अब कंपनी की UPI सर्विस को लेकर नया अपडेट सामने आया है. आइए आपको भी बताते हैं क्या?

PayTm ने UPI सर्विस पर बड़ा अपडेट दिया है. कंपनी ने सोमवार को कहा कि उसकी UPI सर्विस सामान्य रूप से काम करती रहेगी. कंपनी इसें जारी रखने के लिए अन्य बैंकों के साथ काम कर रही है. PayTm UPI सर्विस PayTm पेमेंट्स बैंक के तहत आती है, जिसे हाल में भारतीय रिजर्व बैंक ने 29 फरवरी के बाद ग्राहकों से पैसे लेने से रोक दिया था. जिसके बाद से PayTm के शेयरों में तीन कारोबारी दिनों में 42 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है.

वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के सीईओ विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekar Sharma) ने एक डिजिटल पेमेंट कंपनी बनाई, जो भारतीयों को अपने मोबाइल फोन से सब्जी या सिनेमा टिकट खरीदने या बिजली, पानी के बिल पेमेंट करने का विकल्प देती थी.इसके बाद उन्होंने एक मोबाइल मार्केटप्लेस बनाने की योजना बनाई.

जहां माचिस से लेकर आईफोन तक हर तरह का सामान ऑनलाइन खरीदा-बेचा जा सकता था. हालांकि, अब वह अपने कारोबारी दौर के सबसे बड़े संकट का सामना कर रहे हैं.

लेखक: इमरान अंसारी