Bihar News: खतरे के निशान से ऊपर पहुंची गंगा, पटना में 26 सितंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Published
Bihar News

Bihar News: पिछले हफ्ते देश के कई राज्यों में हुई बारिश के कारण नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। जिसके कारण कई राज्यों में बाढ़ का खतरा भी हो गया है। वहीं बिहार में गंगा नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है। जिसके बाद जिला प्रशासन ने 76 स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया है।

पटना में 76 स्कूलों को बंद रखने का लिया फैसला

बता दें, बिहार में गंगा नदी का जल-स्तर खतरे के निशान से ऊपर हो गया है साथ ही नदी की धारा भी तेज हो गई है। जिसे देखते हुए विद्यार्थियों और शिक्षकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पटना जिलाधिकारी ने राजधानी के 8 ब्लॉकों में 76 विद्यालयों को 26 सितंबर तक बंद रहने का आदेश दिया है। पटना जिलाधिकारी कार्यालय ने 23 सितंबर (सोमवार) को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर जानकारी दी है।

CM नीतीश कुमार ने किया हवाई सर्वेक्षण

पिछले हफ्ते लगातार हुई बारिश के बाद बिहार में गंगा का जल स्तर बढ़ गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना और वैशाली का हवाई सर्वेक्षण कर गंगा के बढ़ते जल स्तर का आकलन किया था। वहीं, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान जारी कर बताया कि सीएम नीतीश कुमार ने इस बात पर जोर दिया कि प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों को प्राथमिकता दी जाए। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को सतर्क रहने, प्रभावित क्षेत्रों में कैंप करने और आपात स्थिति के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया