Bihar News: बिहार के CM नीतीश कुमार ने PM मोदी को लिखा पत्र, सीतामढ़ी में विकास कार्य कराने की अपील

Published
Bihar News

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। नीतीश कुमार ने अयोध्या की तरह सीतामढ़ी में विकास कार्य कराने की अपील की है। नीतीश कुमार (Bihar News) ने पीएम मोदी को पत्र लिख कहा कि, “मैं आपको अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण एवं पवित्र नगरी अयोध्या के विकास हेतु किये गये कार्यों के लिए बधाई देता हूं।

“पुनौरा धाम माता सीता की जन्मस्थली के रूप में विख्यात”

नीतीश कुमार ने लिखा, “मुझे आपको यह बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि बिहार राज्य के अन्तर्गत सीतामढ़ी जिले में अवस्थित पुनौरा धाम माता सीता की जन्मस्थली के रूप में विख्यात है। भगवान राम की जन्म स्थली अयोध्या की तरह ही माता सीता की जन्म स्थली पुनौरा धाम का भी वृहद धार्मिक महत्व है। बिहार सरकार द्वारा यहां पर 50 एकड़ भूमि को अधिग्रहीत कर पुनौरा धाम अन्तर्गत मां सीता के मंदिर परिसर के विस्तार एवं सौन्दर्गीकरण का निर्णय लिया गया है।”

“मां सीता की जन्म स्थली पुनौरा धाम आने में सुविधा होगी”

“यह संतोष का विषय है कि भारत सरकार द्वारा अयोध्या से सीतामढ़ी जिले तक राम-जानकी मार्ग के निर्माण हेतु कार्य किया जा रहा है। इस मार्ग के बन जाने से श्रद्धालुओं को अयोध्या के साथ ही मां सीता की जन्म स्थली पुनौरा धाम आने में सुविधा होगी। अनुरोध है कि इस मार्ग को शीघ्र पूर्ण किये जाने हेतु संबंधित मंत्रालय को आवश्यक निदेश देने की कृपा की जाए।”

“अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच भी एक वंदे भारत ट्रेन का परिचालन”

नीतीश कुमार ने आगे लिखा, “साथ ही भारत सरकार द्वारा हाल के दिनों में रेलवे सम्पर्कता के संबंध में कई जनोपयोगी कार्य किये गये हैं, जिसमे वंदे भारत ट्रेन का परिचालन भी महत्वपूर्ण है। बिहार राज्य को भी इससे लाभ हुआ है जिसके लिए मैं आपको विशेष रूप से धन्यवाद देता हूं। अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच बेहतर रेल सम्पर्कता हो जाने से श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। अनुरोध है कि अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच भी एक वंदे भारत ट्रेन के परिचालन हेतु रेल मंत्रालय को समुचित निदेश देने की कृपा की जाए।”

यह भी पढ़ें: School Rape Case: 3 साल की बच्ची के साथ स्कूल टीचर ने किया रेप, बैड टच… गुड टच की वजह से मामला आया सामने