Bihar News: पटना में रेड के बाद ED का बड़ा एक्शन, IAS संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव गिरफ्तार

Published

Bihar News: बिहार में घंटो चले सर्च ऑपरेशन के बाद ED ने बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने IAS अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें, ED की टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में IAS संजीव हंस को उनके पटना स्थित सरकारी आवास से गिरफ्तार किया है. वहीं, गुलाब यादव को दिल्ली के एक रिसॉर्ट से अरेस्ट किया है.

क्या है पूरा मामला?

बता दें, ED ने IAS अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव की गिरफ्तारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले को लेकर की है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दोनों के खिलाफ जुलाई महीने में मनी लॉन्ड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया था. मामला दर्ज होने के बाद ईडी ने उनके पटना , झंझारपुर, दरभंगा, पुणे और मुंबई के ठिकानों के साथ कुल 21 जगहों पर छापा मारा था.

वहीं, ईडी के एक्शन के बाद बिहार की विशेष निगरानी यूनिट ने भी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के खिलाफ आय से ज्यादा संपत्ति होने का मामला दर्ज किया था. बिहार की विशेष निगरानी इकाई की कार्रवाई के आधार पर ईडी ने हाल ही में कुछ दिनों पहले ही नए सिरे से IAS संजीव हंस, पूर्व विधायक गुलाब यादव और IAS हंस की पत्नी के साथ अन्य के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का नया मामला दर्ज किया. अब कार्रवाई को अंजाम देते हुए ईडी ने छापेमारी के बाद दोनों को गिरफ्तार किया है.