Bihar News: पटना के दियारा क्षेत्र के स्कूल आज से 4 दिन के लिए बंद, गंगा के बढ़ते जलस्तर को देखते हुए DM का निर्देश

Published
Bihar News

Bihar News: बिहार के गंगा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। आज यानी बुधवार (18 सितंबर) की सुबह से ही पटना के मनेर से लेकर मोकामा तक गंगा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है। पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। इसे देखते हुए पटना के DM चंद्रशेखर सिंह ने निर्देश जारी किया है कि दियारा क्षेत्र के सभी प्रखंड के 76 स्कूलों को आज से 21 सितंबर तक बंद रखा जाए।

1 शिक्षक की हो गई थी मौत

वहीं, पटना से सटे वैशाली जिले के राघोपुर के दियारा क्षेत्र के 52 स्कूलों को भी बंद किया गया है। बता दें कि पिछले महीने यानी अगस्त में भी गंगा का जलस्तर बढ़ गया था। उस दौरान दियारा क्षेत्र के स्कूलों में शिक्षक नाव से स्कूल जाने के लिए मजबूर थे। 25 अगस्त नाव से स्कूल जाने के दौरान 1 शिक्षक की मौत भी हो गई थी। अब बीते दो दिनों से फिर बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है। इसे देखते हुए DM ने निर्देश दिए हैं।

76 स्कूलों को तत्काल किया गया बंद

पटना (Bihar News) के मनेर से लेकर मोकामा तक लगभग 76 सरकारी स्कूल दियारा क्षेत्र में हैं। DM की ओर से निर्देश जारी कर स्कूलों को तत्काल प्रभाव से बंद करने के लिए कहा गया है। इनमें मनेर प्रखंड की दो पंचायत गगहरा और पातालपुल के सारे स्कूल शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: J&K Election Phase1 Voting: जम्मू-कश्मीर में सुबह 9 तक हुई 11.11% हुई वोटिंग