Bihar Teacher News: मोतिहारी में फिर से जा सकती है शिक्षकों की नौकरी, FIR दर्ज

Published
Bihar Teacher News

Bihar Teacher News: बिहार में फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी करने वाले शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। कुछ समय पहले ही मोतिहारी में 14 शिक्षकों को चिह्नित करते हुए निगरानी की गई। जिसमें बंजरिया, पिपरा कोठी और तुरकौलिया थाने में शिकायत दर्ज कराई की गई थी।

10 और शिक्षक पकड़े गए

एक बार फिर से मोतिहारी (Bihar Teacher News) में 10 और शिक्षक पकड़े गए हैं, जो फर्जी शैक्षणिक प्रमाणपत्र के सहारे नौकरी कर रहे थे। वहीं, अब इनकी नौकरी जा सकती है। मंगलवार यानी 1 अक्टूबर को निगरानी की ओर से इनके खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है। कल्याणपुर थाना क्षेत्र से 7 और चकिया थाना क्षेत्र से तीन फर्जी शिक्षकों की पहचान की गई है। बता दें कि इनमें महिला और पुरुष दोनों ही शिक्षक शामिल हैं।

पटना HC के निर्देश पर की जा रही है कार्रवाई

बता दें कि फर्जी प्रमाणपत्र पर नौकरी कर रहे नियोजित शिक्षकों के खिलाफ पटना हाई कोर्ट के निर्देश पर कार्रवाई की जा रही है। निगरानी विभाग द्वारा शैक्षणिक योग्यता की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में निगरानी विभाग के DSP राजेश कुमार ने कल्याणपुर प्रखंड के चकिया थाने में तीन और कल्याणपुर थाने में सात शिक्षकों के खिलाफ मंगलवार (1 अक्टूबर) को शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, आवेदन के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह भी पढ़ें: Mahatma Gandhi Jayanti: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आज जयंती, राष्ट्रपति के साथ PM मोदी ने अर्पित की श्रद्धांजलि