BJP के संकल्प पत्र पर विपक्ष का हमला, संकल्प पत्र को नाम दिया जुमला पत्र

Published

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को बीजेपी का संकल्प पत्र पेश करने के बाद उस पर हमला बोला है. उन्होंने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पेश संकल्प पत्र को जुमला करार दिया है. आतिशी के मुताबिक प्रधानमंत्री ने BJP का अपना जुमला पत्र घोषित किया है.

उन्होंने कहा कि इससे पिछले 10 साल से जो वादे पूरे केंद्र सरकार और बीजेपी ने पूरे नहीं किए, उसका कच्चा चिट्ठा सामने लाए . बीजेपी बेरोजगार युवाओं को नौकरियों का आकड़ा देने को तैयार नहीं है. 10 साल के अंदर 20 करोड़ तो क्या 2 करोड़ नौकरियां भी नहीं दी.

तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के संकल्प पत्र पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “इससे देश में पहले किसी भी सरकार को गोलपोस्ट बदलने की ‘बीमारी’ नहीं हुई थी. भाजपा ने 2014 में जो कहा था, 2019 में आपने उस पर कोई हिसाब नहीं दिया और 2019 में नए ‘जुमले’, नए गोलपोस्ट के साथ रख दिए. आप 2024 की बात करते हुए 2047 में पहुंच गए.

भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, “अपने कार्यकाल में उन्होंने (पीएम मोदी) ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया, जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो. महंगाई इतनी बढ़ गई है. उसकी उन्हें फिक्र नहीं है.

भाजपा के चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’ जारी होने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, “इस पर सिर्फ हंसा जा सकता है और कोई प्रतिक्रिया नहीं हो सकती।