बीजेपी ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक, विधायक दल के नेता का करेंगे चुनाव!

Published

नई दिल्ली: विधानसभा चुनावों में पांच में से तीन राज्यों में बीजेपी को मिली बड़ी जीत के बाद तीनों राज्यों मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सीएम चहरे पर अभी भी प्रश्नवाचक चिंह लगा हुआ है। भले ही बीजेपी ने चुनावी परिणाम आने के बाद तीनों राज्यों में सीएम के चेहरे की जिम्मेदारी विधायकों को दे दी थी। लेकिन 5 दिनों के बाद भी अभी तक कोई निर्णय नहीं निकला है। जिसको देखते हुए बीजेपी ने तीनों राज्यों में पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के एक्स अकाउंट से मिली जानकारी के अनुसार, ये पर्यवेक्षक ही हर राज्य में वहां के विधायकों से बात करके सीएम के चेहरे के नाम का ऐलान करेंगे। बीजेपी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को राजस्थान का पर्यवेक्षक बनाया है। सीएम मनोहर लाल खट्टर को मध्य प्रदेश का और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा को छत्तीसगढ़ का पर्यवेक्षक बनाया गया है।

वहीं, तीनों राज्यों में दो-दो सहायक सर्वेक्षक को भी नियुक्त किया गया है।

  • राजस्थान-रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे
  • मध्य प्रदेश-हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर, के लक्ष्मण, आशा लाकड़ा
  • छत्तीसगढ़-केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, सर्बानंद सोनोवाल और दुष्यंत गौतम

बता दें कि, ये सभी पर्यवेक्षक तीनों राज्यों में 8 दिसंबर को होने वाली विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे और विधायक दल के नेता का ऐलान करेंगे। उम्मीद है कि आज शाम तक तीनों राज्यों के लिए विधायक दल के नेता का चुनाव हो जाएगा।