BJP: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के उम्मीदवारों के नाम पर लगेगी मुहर!

Published
BJP

BJP: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक आज यानी रविवार 25 अगस्त को नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होने वाली है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवार तय किए जाएंगे। हरियाणा में 90 सीटों के लिए एक चरण में चुनाव 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी।

90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा

इसी बीच बीजेपी (BJP) ने हरियाणा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए गुरुग्राम में दो दिवसीय विचार-मंथन सत्र का आयोजन किया। सूत्रों की मानें तो कहा जा रहा है कि इस दौरान 90 विधानसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों पर चर्चा की गई है। माना जा रहा है कि बीजेपी की हरियाणा इकाई ने विधानसभा के लिए तीन सौ से ज्यादा उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। इस सूची को चुनाव समिति के समक्ष पेश किया जाएगा।

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव

बता दें कि बीते दिनों, चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव का ऐलान किया था। जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव 3 चरण में होना है। पहले चरण में मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण में मतदान 25 सितंबर और तीसरे चरण में मतदान 1 अक्टूबर को होगा। वहीं, वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी। इसी के साथ हरियाणा विधानसभा चुनाव एक चरण में 1 अक्टूबर को होगा और वोटों की गिनती 4 अक्टूबर को की जाएगी।

यह भी पढ़ें: UP Police Exam 2024: UP पुलिस भर्ती परीक्षा का आज तीसरा दिन, अलर्ट मोड पर प्रशासन