बीजेपी ने 17 अगस्त को बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की अहम बैठक, नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का हो सकता है चुनाव !

Published

BJP News: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक बड़ी बैठक 17 अगस्त को होने जा रही है, इस दौरान पार्टी के सदस्यता अभियान को अंतिम रूप दिया जाएगा। इसके अलावा नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव से पहले यह अभियान पूरा किया जाएगा। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा विभिन्न राज्यों में पार्टी संगठन के प्रभारी महासचिव और प्रदेशों के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। लंबे समय से चर्चा है कि अध्यक्ष के औपचारिक चुनाव पहले भाजपा एक कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर सकती है।

बीजेपी को मिल सकता है नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

मौजूदा समय में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की सरकार में कैबिनेट मंत्री बना दिया गया था। इसके बाद से ही पार्टी की ‘एक व्यक्ति एक पद’ की परंपरा के तहत उनकी जगह किसी और को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की संभावना है। अब कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही अब पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है।

इस साल के अंत में चार राज्यों में है विधानसभा चुनाव

आपको बता दें कि जिन चार राज्यों में चुनाव होने हैं उनमें महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर शामिल है। महाराष्ट्र में शिवसेना-बीजेपी-एनसीपी की गठबंधन वाली महायुति की सरकार है और शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं। वहीं, हरियाणा में बीजेपी की सरकार है और नायब सिंह सैनी मुख्यमंत्री हैं. झारखंड में झामुमो की सरकार है और हेमंत सोरेन राज्य के सीएम हैं। जम्मू-कश्मीर में 370 हटने के बाद से अभी तक विधानसभा चुनाव नहीं हुए हैं,ऐसे में फिलहाल वहां उपराज्यपाल ही राज्य को चला रहें हैं ऐसे में बीजेपी सभी चुनावी राज्यों के लिए रणनीति को लेकर विचार विमर्श कर सकती है।