बिहार-राजस्थान में BJP ने बदले अध्यक्ष, 6 राज्यों में नए प्रभारी किए नियुक्त, जानें किसे कहां किया गया तैनात

Published

BJP changed Presidents in Bihar-Rajasthan: लोकसभा चुनाव के बाद अब बीजेपी ने आगामी चुनावों को लेकर अपनी कमर कस ली है, और तैयारियों में जुट गई है। इसी क्रम में बीजेपी ने बिहार-राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बदल कर नए अध्यक्ष बनाए हैं। साथ ही 6 राज्यों में नए प्रभारी भी नियुक्त किए हैं।

बिहार-राजस्थान में BJP ने बदले अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। बता दें, दिलीप जायसवाल को सम्राट चौधरी की जगह प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं मदन राठौड़ को राजस्थान बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया है।

BJP ने 6 राज्यों में नए प्रभारी किए नियुक्त

इसी के साथ बीजेपी ने 6 राज्यों में नए प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। बीजेपी ने हरीश द्विवेदी को असम का प्रभारी नियुक्त किया है। लक्षद्वीप के संगठन की ज‍िम्‍मेदारी संभालने के ल‍िए अरविंद मेनन को प्रभारी बनाया गया है, इसी के साथ अरविंद मेनन तमिलनाडु के प्रभारी के रूप में भी नियुक्त हुए हैं। तमिलनाडु के सह प्रभारी के रूप में सुधाकर रेड्डी को नियुक्त किया गया है। त्रिपुरा के प्रभारी राजदीप रॉय को बनाया गया है। सांसद अतुल गर्ग को चंडीगढ़ का और डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल को राजस्थान का प्रभारी नियुक्त किया गया है। राजस्थान की सह प्रभारी विजया रहाटकर होंगी।