बीजेपी ने अमरावती और चित्रदुर्ग सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची की जारी, जानिए कौन हैं ये दोनों उम्मीदवार?

Published

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की है। इस सूची के जरिए बीजेपी ने महाराष्ट्र के अमरावती से नवनीत राणा को टिकट दिया है, जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक की चित्रदुर्ग सीट से गोविंद करजोल को उम्मीदवार बनाया गया है।

नवनीत कौर राणा, जो मुंबई में 3 जनवरी 1986 को जन्मी हैं, पहले अदाकारा रहीं हैं और उन्होंने कई तेलुगू फिल्मों में काम किया है। साल 2019 में उन्हें अमरावती से सांसद चुना गया था।

दूसरी ओर, गोविंद करजोल जो कर्नाटक के बीजापुर तालुक में 25 जनवरी 1951 को जन्मे हैं, दक्षिण भारतीय राज्य के डिप्टी सीएम और कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। वह इसके अलावा मुधोल सीट से विधायक भी रह चुके हैं।

बीजेपी ने इससे पहले 26 मार्च, 2024 को छठी सूची जारी की थी, जिसमें राजस्थान से दो और मणिपुर से एक लोकसभा उम्मीदवार के नाम थे। इसमें मनोज राजोरिया के बजाय इंदु देवी जाटव को करौली-धौलपुर से टिकट दिया गया है, जबकि मीना जसकौर के बजाय कन्हैया लाल मीणा को दौसा से उम्मीदवार घोषित किया गया है। इसके अलावा, डॉ. राजकुमार रंजन सिंह के टिकट को थौनाओजम बसंत कुमार सिंह को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

पहले ही 24 मार्च, 2024 को बीजेपी ने प्रत्याशियों की पांचवीं लिस्ट निकाली थी, जिसमें उत्तर प्रदेश के मेरठ से ‘रामायण के राम’ अरुण गोविल और हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत को मौका दिया गया है, जबकि मेनका गांधी को उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से और उद्योगपति नवीन जिंदल को हरियाणा के कुरुक्षेत्र से टिकट मिला है।