भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची की जारी, जानिए किस-किस का नाम ?

Published

नई दिल्ली/डेस्क: भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है. इसमें 10 राज्यों से 72 उम्मीदवारों के नाम हैं. सूची में नितिन गडकरी को नागपुर से टिकट दिया गया है. इसके सूची में हरियाणा के निवर्तमान सीएम मनोहर लाल खट्टर का भी नाम है जो करनाल से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

भाजपा ने 2 मार्च को जारी पहली लिस्ट में 16 राज्य और दो UT से 195 कैंडिडेट्स के नाम जारी किए थे. पहली और दूसरी लिस्ट को मिलाकर पार्टी ने अब तक कुल 267 कैंडिडेट्स के नाम जारी कर दिए हैं.

इन 72 कैंडिडेटों के नाम नितिन गडकरी का नाम शामिल है, जो पहली लिस्ट में नहीं था. हालांकि, यूपी से एक भी नाम शामिल नहीं है. पीलीभीत से सांसद वरुण गांधी, सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी, कैसरगंज से सांसद बृजभूषण शरण सिंह से लेकर कानपुर संसदीय सीट से उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय होना था. बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों के नाम की घोषणा नहीं की है.

अब बीजेपी की अगली सूची के इंतजार में तमाम प्रत्याशी जुट गए हैं. ऐसे में जिन सीटों पर वर्तमान सांसदों के टिकट कटने की चर्चा है, उनकी धड़कनें बढ़ गई हैं और उनकी नजरें अब अगली लिस्ट पर टिकी हुई हैं.

भारतीय जनता पार्टी की दूसरी लिस्ट में दिल्ली से दो उम्मीदवारों, गुजरात से सात उम्मीदवारों, हरियाणा से छह उम्मीदवारों, हिमाचल प्रदेश से दो, कर्नाटक से 20,मध्य प्रदेश से पांच, महाराष्ट्र से 20, तेलंगाना से छह, त्रिपुरा से एक और उत्तराखंड से दो उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

लेखक: इमरान अंसारी