‘दिल्ली में जहरीले पानी-हवा के पीछे AAP की जहरीली राजनीति’, बीजेपी नेता ने लगाए गंभीर आरोप

Published
Arvind Kejriwal

BJP Slams AAP over Pollution: दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण और यमुना नदी पर जहरीले झाग दिखाई देने के बीच, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला कालिंदी कुंज इलाके में यमुना तट पर पहुंचे और आम आदमी पार्टी (AAP) पर तीखा हमला करते हुए कहा कि यह अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की जहरीली राजनीति है जिसने राष्ट्रीय राजधानी में पानी और हवा को जहरीला बना दिया है.

अगर हिम्मत है तो केजरीवाल यमुना में डुबकी लगा के दिखाएं

उन्होंने आगे केजरीवाल को अपनी पार्टी के नेताओं के साथ यमुना नदी में डुबकी लगाने की चुनौती दी.

पूनावाला ने कहा, “यमुना का पानी जहर बन गया है. अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दावा किया था कि वे 2025 तक यमुना को साफ कर देंगे. पहले उन्होंने 2020 कहा, फिर उन्होंने 2025 का दावा किया. अब अगर छठ पूजा से पहले स्थिति ऐसी है, तो यहां आने वाली महिलाओं को कई बीमारियों का सामना करना पड़ेगा. यमुना नदी प्रदूषित हो गई है क्योंकि यमुना नदी की सफाई के लिए आवंटित धन को अरविंद केजरीवाल ने विज्ञापनों और खुद पर खर्च कर दिया है.”

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में BJP और सहयोगी दल हुए ‘वोट जिहाद’ का शिकार?, जानें- क्या कहता है डेटा

आप की जहरीली राजनीति के चलते दिल्ली में फैला जहर

आप (AAP) पर आरोप-प्रत्यारोप का खेल खेलने का आरोप लगाते हुए पूनावाला ने कहा, “अब वे उत्तर प्रदेश और हरियाणा सरकारों को दोषी ठहराएंगे. सवाल यह उठता है कि आज दिल्ली गैस चैंबर क्यों बन गई है. जहरीले पानी और हवा के पीछे जहरीली राजनीति है. आप प्रदूषण फैलाने के लिए आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करती है. पहले वे दिल्ली में प्रदूषण के लिए पंजाब में पराली जलाने को जिम्मेदार ठहराते थे. लेकिन अब भगवंत मान कहते हैं कि वे इस बारे में कुछ नहीं कर सकते. बायोडिकंपोजर का क्या हुआ? आज मैं अरविंद केजरीवाल, आतिशी, गोपाल राय और सभी मंत्रियों को चुनौती देता हूं कि वे यहां आएं और डुबकी लगाएं, क्योंकि केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा था कि अगर वे डुबकी लगाएंगे, तभी वे चुनाव लड़ेंगे.”

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ें 3000 करोड़

इस बीच, केंद्रीय मंत्री हर्ष मल्होत्रा ​​भी यमुना किनारे पहुंचे और आप पर निशाना साधते हुए कहा, “…कालिंदी कुंज इलाके में यमुना नदी में ऑक्सीजन का स्तर शून्य है…यमुना नदी की सफाई के लिए केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली सरकार को दिए गए 3000 करोड़ रुपये भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए…आप (AAP)सरकार झूठ फैलाने और जनता को भ्रमित करने में माहिर है…”

दिल्ली में सुबह 10 बजे कुल वायु गुणवत्ता सूचकांक 297 पर आ गया, जो इसे ‘खराब’ श्रेणी में डाल देता है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, जब AQI ‘खराब’ श्रेणी में होता है, तो लंबे समय तक रहने पर अधिकांश लोगों को सांस लेने में तकलीफ हो सकती है, जबकि ‘बहुत खराब’ श्रेणी में होने पर लंबे समय तक रहने पर सांस की बीमारी हो सकती है.

यह भी पढ़ें: Air Pollution: हल्की ठंड के साथ राजधानी लौटी जहरीली हवा,आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होने की आशंका