BJP Meeting Regarding RajyaSabha Elections: राज्यसभा उपचुनाव को लेकर अमित शाह और जेपी नड्डा की अहम बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर लेंगे अंतिम निर्णय

Published

BJP Meeting Regarding RajyaSabha Elections: लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद बिहार में दो राज्यसभा सीटें खाली हो गई हैं। नवादा से विवेक ठाकुर और पाटलिपुत्र से मीसा भारती की जीत के चलते ये सीटें खाली हुई हैं। विवेक ठाकुर की सीट पर उपेन्द्र कुशवाहा को राज्यसभा भेजने का निर्णय हो चुका है, लेकिन दूसरी सीट पर अभी भी निर्णय प्रक्रिया जारी है।

राज्यसभा उपचुनाव की दूसरी सीट के लिए आज दिल्ली में बिहार बीजेपी के प्रमुख नेताओं की बैठक होगी। बिहार बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल, डिप्टी सीएम विजय सिन्हा और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी आज गृहमंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा से मुलाकात कर उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम निर्णय लेंगे।

नामांकन की आखिरी तारीख 21 अगस्त

उपचुनाव के लिए बुधवार नामांकन की आखिरी तारीख है। एनडीए की ओर से पहली सीट पर राज्यसभा में आरएलएम प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को नामित किया गया है। दूसरी सीट के लिए बीजेपी आज नाम की घोषणा कर सकती है। एनडीए के दोनों उम्मीदवार बुधवार को पटना में राज्यसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे।