BJP सांसद हरनाथ सिंह यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख कहा- BSP सांसद दानिश अली के द्वारा PM मोदी पर की गई अपमानजनक टिप्पणी की भी जांच हो

Published

नई दिल्ली: लोकसभा में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा दानिश अली पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में विपक्ष लगातार हमला कर बीजेपी को घेर रहा है और लोकसभा स्पीकर से मांग कर रहा है कि बिधूड़ी पर उचित कार्रवाई की जाए। लेकिन विपक्ष के लगातार हमले के बाद अब बीजेपी की ओर से बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिहं यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर बीएसपी सांसद दानिश अली पर भी कार्रवाई करने की मांग की है। क्योंकि पहले बीएसपी सांसद द्वारा पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी।

दानिश अली पर भी हो कार्रवाई

बता दें कि बीजेपी के राज्यसभा सांसद हरनाथ सिहं यादव ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर कहा- लोकसभा में सदन की कार्यवाही के दौरान सांसद रमेश बिधूड़ी के द्वारा जो कुछ कहा गया उसका मैं कतई समर्थन नहीं करता हूं। लेकिन मैं इस बात का भी कतई समर्थन नहीं कर सकता, जो प्रधानमंत्री के संदर्भ में ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल सांसद दानिश अली के द्वारा किया गया। शायद इसी प्रतिक्रिया में रमेश बिधूड़ी का आपत्तिजनक बयान सामने आया। मेरा आपसे विनम्र अनुरोध है कि जिस तरह देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी दुनिया और देश की जनता आदर और सम्मान देती है। इसी तरह का सम्मान संवैधानिक पदों पर बैठे सांसदों को भी देना चाहिए।

राहुल गांधी पर साधा निशाना

उन्होंने आगे लिखा कि, आश्चर्य है कि विपक्ष में बैठे लोग हर विषय को राजनैतिक रंग देते हैं, किसी भी विपक्ष के नेता ने दानिश अली के असभ्य आचरण का संज्ञान नहीं लिया और सारी सीमायें तो तब टूट गईं, जब विपक्ष के मौहब्बत की दुकान चलाने वाले और विदेशी धरती पर देश के सम्मान को धूलधूसरित करने वाले नेता दानिश अली के आवास पर नफरत की आग पैदा करने के लिए पहुंच गए।

संसद की मर्यादाओं की किसी को चिंता नहीं

सांसद हरनाथ सिंह ने आगे लिखा कि, सदन के अंदर और बाहर आए दिन प्रधानमंत्री जी के खिलाफ अमर्यादित शब्दों का प्रयोग करना आम प्रचलन हो गया है, जिसकी कोई सीमा नहीं रह गई है। संसद लोकतंत्र का पवित्र मंदिर है, संविधान लोकतंत्र की आत्मा है और सांसद लोकतंत्र के रक्षक हैं। संसद की गरिमा को बचा कर ही हम लोकतंत्र की रक्षा कर सकते हैं। संसदीय मूल्यों, परंपराओं और मान मर्यादाओं की हर कीमत पर रक्षा अपरिहार्य है।

दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए

मेरे अंदर इस बात को लेकर बहुत झोभ और गुस्सा है कि हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए संसद के अन्दर ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया गया। अन्त में मैं आपसे विनम्र आग्रह करता हूं कि सम्पूर्ण प्रकरण की गहन जांच हो तथा दूध का दूध और पानी का पानी होना चाहिए।