बीजेपी सांसद जगदंबिका पाल होंगे वक्फ (संशोधन) विधेयक के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति के अध्यक्ष

Published

Waqf Bill 2024: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने वक्फ (संशोधन) विधेयक पर जेपीसी बनाने की घोषणा की है जिसके बाद इसकी समीक्षा के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के 31 सदस्यों में से एक भारतीय जनता पार्टी के सांसद जगदंबिका पाल को जेपीसी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने वक्फ संशोधन बिल को लेकर जेपीसी की घोषणा की जिसमें जगदंबिका पाल को अध्यक्ष नामित किया गया।

कौन हैं जगदंबिका पाल ?

जगदंबिका पाल भारतीय राजनीति के एक प्रमुख व्यक्ति हैं। वे भारतीय जनता पार्टी (भा.ज.पा.) के सदस्य हैं और उत्तर प्रदेश की राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके हैं। वे कई बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं और विभिन्न राजनीतिक पदों पर कार्यरत रहे हैं।

JPC के कमिटी में कौन कौन है शामिल

लोकसभा से JPC में कांग्रेस से सदस्यों में गौरव गोगोई, इमरान मसूद और मोहम्मद जावेद शामिल हैं. मोहिबुल्लाह (समाजवादी पार्टी); कल्याण बनर्जी (तृणमूल कांग्रेस); ए राजा (डीएमके); लावु श्री कृष्ण देवरायलु (तेलुगु देशम पार्टी); दिलेश्वर कामैत (जेडीयू); अरविंद सावंत (शिवसेना-यूबीटी); सुरेश म्हात्रे (एनसीपी-शरद पवार); नरेश म्हस्के (शिवसेना); अरुण भारती (लोक जनशक्ति पार्टी-रामविलास); और असदुद्दीन ओवैसी (एआईएमआईएम) पैनल के सदस्य हैं।