भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ गया, जानिए बड़ी वजह ?

Published
JP Nadda

नई दिल्ली/डेस्क: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा का कार्यकाल बढ़ गया है. जेपी नड्डा जून 2024 तक अध्यक्ष बने रहेंगे. भाजपा संसदीय बोर्ड के कार्यकाल बढ़ाने के फैसले पर मुहर लगी है.

जेपी नड्डा के अध्यक्ष का कार्यकाल जून 2024 तक बढाने के बीजेपी संसदीय बोर्ड के पिछले साल के फैसले का आज बीजेपी राष्ट्रीय परिषद ने अनुमोदन किया. साथ ही जेपी नड्डा को बड़े फैसले लेने को भी अधिकृत किया गया, जिसका अप्रूवल बाद में संसदीय बोर्ड से ले सकते हैं. बता दें कि शनिवार और रविवार को दिल्ली में बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय परिषद की बैठक हुई. इस बैठक का उद्घाटन जेपी नड्डा ने किया था, जबकि समापन पर पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने साल 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र कार्यकर्ताओं को दिया.

इसके अलावा, जेपी नड्डा को स्वतंत्र रूप से महत्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार दिया गया है, जिसे बाद में संसदीय बोर्ड द्वारा अनुमोदन किया जाएगा.

जेपी नड्डा की बात करें तो उनकी अध्यक्षता में बीजेपी ने कई राज्यों में फिर अपनी सरकार बनाई है. सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश से लेकर हाल ही में संपन्न हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में जिस तरह से बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज की है, जेपी नड्डा को उसका क्रेडिट मिला है. ऐसे में उन्हीं की अध्यक्षता में 400 पार की तैयारी भी एनडीए द्वारा की जा रही है.

लेखक: इमरान अंसारी