BJP ने जारी की अपनी 11वीं लिस्ट, देखें किसको दिया भदोही से मौका

Published
BJP
BJP

नई दिल्ली/डेस्क: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भार्तीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की 11वीं लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर दी है.

इस लिस्ट (BJP Candidate List) में बीजेपी ने लोकसभा सीट भदोही (उत्तर प्रदेश) से डॉ. विनोद कुमार बिंद को अपना प्रत्याशी चुना है. आपको बता दें, विनोद कुमार बिंद फिलहाल मझवां से निषाद पार्टी विधायक हैं. साथ ही साथ बिंद पेशे से डॉक्टर हैं. चंदौली जिले में डॉ. विनोद कुमार बिंद का संचालित अस्पताल है.

इसी कड़ी में बीजेपी ने मौजूदा सांसद रमेश बिंद का टिकट काट कर डॉ. विनोद कुमार बिंद को चुनावी मैदान में उतारा गया है.

यहां, भदोही से गठबंधन की तरफ से TMC के कैंडिडेट ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ रहे हैं.

यानि लोकसभा चुनाव के लिए भदोही सीट से BJP के डॉ. विनोद कुमार बिंद और TMC कैंडिडेट ललितेश पति त्रिपाठी आमने-सामने होंगे.

बता दें, बीते कल यानि 10 अप्रैल (बुधवार) को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी की थी जिसमें चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों पर चुने उम्मीदवारों के नाम शामिल थे.

उत्तर प्रदेश की बात करें तो भाजपा की 10वीं सूची में यूपी से 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी चुनें. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ जयवीर सिंह भाजपा उम्मीदवार होंगे.

इसके अलावा बलिया से पार्टी ने नीरज शेखर को उम्मीदवार बनाया है. शेखर पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे हैं और फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं. यहां से मौजूदा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त का टिकट काट दिया गया है.

इलाहाबाद सीट से नीरज त्रिपाठी को मौका दिया गया है. फूलपुर लोकसभा सीट से प्रवीण पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है. कौशांबी लोकसभा सीट से पार्टी ने एक बार फिर विनोद सोनकर को टिकट दिया गया.

मछलीशहर से मौजूदा सांसद बीपी सरोज को उतारा गया है. वहीं, गाजीपुर सीट से पारस नाथ राय को भाजपा ने उम्मीदवार बनाया है.

लेखक- वेदिका प्रदीप