‘JP म्यूजियम को बेचना चाहती है BJP’, माल्यार्पण से रोका तो अखिलेश यादव ने लगाए बड़े आरोप

Published
BJP vs SP

BJP vs SP: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने पुलिस के रोके जाने के बाद लखनऊ में अपने आवास के बाहर ही जेपी नारायण की प्रत‍िमा को माला पहनाई और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा, “जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन JPNIC के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं, लेकिन पता नहीं किस वजह से आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है.”

“भाजपा ने हर अच्छा काम रोका”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें, लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया.” 

“बीजेपी हमें जो रोकना चाहती थी”

अखिलेश यादव ने कहा, “आज बीजेपी हमें जो रोकना चाहती थी लेकिन हमारे कार्यकर्ता सड़कों पर दिखाई दिए. हम इस संघर्ष को ऐसी ही जारी रखेंगे. हम लोगों ने घर के सामने ही जय प्रकाश नारायण की जयंती मनाई. सपा ने जो संग्रहालय बनाया था वहां पर जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा है, हम हर साल वहां पर श्रद्धांजलि देने जाते थे. JPNIC वो इमारत है जो सबसे ऊंची इमारत है इसके अंदर देश का सबसे बड़ा कॉन्फ्रेंस हॉल है.

“कब तक ये लोग टीन शेड लगा के रखेंगे”

“ये बीजेपी ऐसी कोई इमारत न बना पाए जिसमें हेलीपैड हो. ये लोग लोकतंत्र को खत्म करने वाले हैं. ये जो लोग बहना ले रहे हैं कि वहां पर बिच्छू होगा. अगर इन्हें इतनी ही चिंता थी तो इन्होंने सफाई क्यों नहीं कराई. इस इमारत का रखरखाव क्यों नहीं किया. कब तक ये लोग टीन शेड लगा के रखेंगे. एक-दो दिन या 6 महीना क्योंकि दो साल बाद तो इन्हें खुद को बचाने के लिए टीन शेड लगाना पड़ेगा.”

क्या है मामला?

बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर यानी JPNIC जाने से रोके जाने को लेकर घमासान तेज हो चुका है. गुरुवार (10 अक्टूबर) को जेपी सेंटर के गेट पर टिन शेड लगाया गया था. शुक्रवार (11 अक्टूबर) की सुबह से अखिलेश यादव के घर के बाहर बैरिकेडिंग और भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. जिसके बाद से ही सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन (BJP vs SP) शुरू किया.

LDA ने लेटर में क्या ल‍िखा?

Lucknow Development Authority ने गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निजी सचिव गंगाराम को पत्र भेजा। पत्र में बताया गया था कि भवन अभी निर्माणाधीन है. जिस वजह से निर्माण सामग्री अनियोजित ढंग से रखी हुई है. बारिश होने के बाद यहां जीव जंतु होने की भी आशंका है, जिसकी वजह से जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का यहां पर माल्यार्पण करना सुरक्षित नहीं है.

यह भी पढ़ें: दुर्गा पंडाल में घुसकर उपद्रवियों ने तोड़ी मूर्ति, सड़कों पर उतरे गुस्साए श्रद्धालु