BJP का ‘संकल्प पत्र’, घोषणापत्र में युवाओं, किसानों और महिलाओं पर फोकस

Published

BJP Sankalp Patra : बीजेपी की तरफ से अपने चुनावी घोषणापत्र को ‘संकल्प पत्र’ का नाम दिया गया है. पार्टी इस बार घोषणापत्र में युवाओं, किसानों और महिलाओं पर फोकस कर रही है.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज देश में 10 करोड़ से अधिक गैस सिलेंडर उज्ज्वला योजना के अंतर्गत दिए जा चुके हैं. 11 करोड़ से अधिक इज्जत घर देश भर में बनाए गए हैं. आज पीएम आवास योजना के अंतर्गत 4 करोड़ पक्के घर बन चुके हैं और इस कार्य को आगे भी जारी रखा गया है. आज 50 करोड़ जनधन खातों में से 55.5% जनधन खाते महिलाओं के नाम पर खोले गए हैं.

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हमारी सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया. मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से आजादी दी गई. राम मंदिर को लेकर जो संकल्प लिया गया था, वो पूरा किया गया. उन्होंने कहा कि 2014 में, जब प्रधानमंत्री मोदी संसदीय दल के नेता चुने गए थे, तब उन्होंने कहा था, ‘हमारी सरकार गरीब, गांव, और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को समर्पित है’. उसी को कार्यरूप देते हुए पिछले 10 वर्षों में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश ने इन सारे आयामों को आगे बढ़ाने का काम किया है.