सूदखोरी पर ब्लॉक कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग

Published

डिंडोरी/मध्य प्रदेश: सूदखोरी पर ब्लॉक कांग्रेस ने कार्रवाई की मांग की। बजाग क्षेत्र मे आदिवासी समुदाय के साथ कुछ कथित सुदखोरो ने ब्याज में पैसा देकर लेनदेन में गड़बड़ी कर रहे हैं। लेनदेन में गड़बड़ी की लगातार शिकायत आ रही है।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बजाग ने सूदखोरों पर शिकंजा कसा है। सूदखोरों के खिलाफ थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गई है। कार्रवाई नहीं होने की दशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी  ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने प्रशासन को दी है।

ब्लॉक कांग्रेस के कार्यकर्ताओ ने थाने पहुंचकर उक्ताशय का आवेदन थाना प्रभारी को दिया है। आवेदन मे कहा गया है, रमाशंकर सुरेशवर और शैलकुमारी सांडिया ने बजाग के एक  शिक्षक के खिलाफ सुदखोरी वित्तीय लेनदेन मे गड़बड़ी का आरोप लगाया। 17 अप्रैल और 18 जुलाई को पुलिस अधीक्षक से शिकायत की गई थी, जिस पर आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष लोकेश पटेरिया, प्रदेश महासचिव केशव दास, आदिवासी कांग्रेस अध्यक्ष सुकृत मरावी, युवा कांग्रेस से राजेश मरावी और पार्टी के कार्यकर्ताओं  ने इस विषय पर कार्रवाई के लिए बजाग थाने पहुंचकर आवेदन पत्र दिया है।

रिपोर्ट: मुकेश बैरागी 

लेखक: रोहन मिश्रा