Brij Bhushan Sharan Singh: बृजभूषण शरण सिंह का विवादित बयान; “अयोध्या गोंडा की वजह से है”

Published

Brij Bhushan Sharan Singh: उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से बीजेपी के पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर सुर्खियां बटोरी हैं। अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने राम नगरी अयोध्या को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया, जिससे चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

बृजभूषण ने अपने बयान में कहा कि “अगर अयोध्या है, तो वो गोंडा की वजह से है। जितना सुंदर इतिहास गोंडा का है, उतना अयोध्या या फैजाबाद का नहीं रहा।” उन्होंने इस मौके पर गोंडा की जमकर तारीफ की और अयोध्या के लोगों को निशाने पर लिया। उनका ये बयान अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने आगे कहा कि मोदी जी जब गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे, तब भी गोंडा की भूमि का विशेष योगदान रहा था। उन्होंने अयोध्या के मंदिर उद्घाटन में उन्हें आमंत्रित न करने पर नाराजगी जाहिर की और कहा कि “चलिए, आप मत भेजिए न्योता, लेकिन हम अयोध्या को अपना मानते रहेंगे। क्योंकि अयोध्या अगर है, तो गोंडा की धरती की वजह से है।”

बृजभूषण शरण सिंह के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं, और उनके शब्दों से स्पष्ट है कि वह अयोध्या और गोंडा के इतिहास को लेकर गंभीर असहमति रखते हैं। उनके बयान ने राजनीतिक और सामाजिक हलकों में नई चर्चाओं को जन्म दिया है।