संसद में मानसून सत्र का चौथा दिन, आज फिर हंगामे के आसार

Published

Budget 2024 Updates: संसद में मानसून सत्र का आज चौथा दिन है। आज सुबह 11 बजे से संसद की कार्यवाही शुरू होगी। बीते दिन बुधवार को सदन शुरू होने से पहले विपक्षी दलों के सांसदों ने संसद भवन के बाहर बजट के विरोध में प्रदर्शन किया था। वहीं आज भी संसद में हंगामे के आसार हैं।

संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन बजट पर हुई चर्चा

बता दें, संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए बजट पर चर्चा हुई। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने के बाद सदन में बजट को लेकर काफी हंगामा हुआ। वहीं प्रश्नकाल के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेताओं ने वॉकआउट किया।

“सबकी थाली खाली, दो की थाली में पकोड़ा”

संसद में मानसून सत्र के तीसरे दिन राज्यसभा में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट का विरोध करते हुए कहा, सबकी थाली खाली। दो की थाली में पकोड़ा। दो को छोड़ कर किसी को कुछ नहीं मिला। न केरल, न तमिलनाडु, न कर्नाटक, न महाराष्ट्र, न पंजाब, न हरियाणा, न राजस्थान, न छत्तीसगढ़ को कुछ मिला। किसी भी राज्य को कुछ नहीं मिला। दिल्ली को ओडिशा को भी कुछ नहीं मिला। ऐसा बजट मैंने कभी नहीं देखा। इसी के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि किसी को खुश करने के लिए कुर्सी बचाने के लिए ये सब हुआ है। इसका हम खंडन करेंगे। जिस-जिस जगह सरकार को लोगों ने नकार दिया वहां कुछ भी नहीं दिया गया है।