फिरोजाबाद में 43 लाख की लूट की असली मास्टमाइंड निकली कारोबारी की पत्नी, पुलिस ने किया खुलासा

Published

फिरोजाबाद लूट: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में तीन दिन पूर्व हुई चूड़ी कारोबारी के घर में 43 लाख की लूट का पुलिस ने खुलासा किया है। इस घटना के पीछे जो कहानी निकाल कर सामने आई है वह बड़ी चौंकाने वाली है। क्योंकि चूड़ी कारोबारी की पत्नी स्वाती गुप्ता ने खुद ही इस लूट की पूरी साजिश की स्क्रिप्ट को लिखा और अपने साथियों के साथ अंजाम दिया।

क्या है पूरा मामला?

बरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने सोमवार को खुलासा करते हुए बताया कि 22 सितंबर की शाम को थाना उत्तर क्षेत्र के तिलक नगर निवासी राहुल गुप्ता ने सूचना दी गई थी। कारोबारी ने बताया था कि उसकी पत्नी स्वाति गुप्ता को बंधक बनाकर उसके मकान से 16 लाख रुपए की लूट कर ली गई है। लूट की सूचना सुनते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने उस जगह को बड़ी ही बारीकी से देखा, तो चारों तरफ कपड़े बिखरे पड़े हुए थे। अलमारी का ताला टूटा हुआ था। जब पुलिस ने राहुल की पत्नी स्वाति गुप्ता से पूछताछ कि तो स्वाति गुप्ता ने बताया कि कुछ लुटेरे मुझे बंधक बनाकर 43 लाख रुपये घर में रखे कैश को लेकर के चले गए हैं।

पुलिस को स्वाति गुप्ता के इस बयान पर कुछ संदेह हुआ और पुलिस ने कार्रवाई करते हुए स्वाति गुप्ता से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने सब कुछ बता दिया। उसके बाद पुलिस ने स्वाति गुप्ता और उसके प्रेमी वैभव गर्ग व एक अन्य अभिषेक को गिरफ्तार करके आज जेल भेज दिया है। जिसमें पुलिस ने लूट की रकम 24 लाख 40 हजार रुपये बरामद कर ली गयी है। वहीं एक अभियुक्त लकी अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर है।