कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने वाटर सप्लाई स्कीम का किया लोकार्पण

Published

होशियारपुर/पंजाब: कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने आज दसूहा के गांव जलोटा में विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मन के साथ 63 लाख रुपए की लागत वाली वाटर सप्लाई स्कीम का लोकार्पण किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि, इस प्रोजेक्ट के शुरू होने से गांव वासियों को पीने का साफ पानी निर्विघ्न मुहैया करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा इलाके के गांवो में गीले-सूखे कूड़े के प्रबंधन, छप्पड़ों के नवीनीकरण व घर-घर शौचालय बनाने संबंधी करोड़ों रुपए के प्रोजेक्ट चलाए जा रहे हैं।

दसूहा विधानसभा क्षेत्र में 6.50 करोड़ की स्कीम

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, होशियारपुर जिले में 31 करोड़ रुपए की लागत से चल रही वाटर सप्लाई व सीवरेज की स्कीमों में से करीब  6.50  करोड़ रुपए की लागत से स्कीमों पर कार्य दसूहा विधानसभा क्षेत्र में ही चल रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान ग्राउंड जीरो पर प्रदेश के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं और उनके निर्देशों पर हर विभाग लोगों तक बेहतर सुविधाएं पहुंचाने के लिए तत्पर है।

उन्होंने कहा कि चाहे नौजवानों को रोजगार देने की बात हो या बेहतर स्वास्थ्य, पीने का साफ पानी, शिक्षा जैसी सुविधाएं मुहैया कराना हो, हर जन सुविधा से जुड़े मामलों पर बहुत ही गंभीरता से जमीनी स्तर पर कार्य हो रहा है।

पानी की परियोजनाओं पर चल रहा काम

ब्रम शंकर जिंपा ने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां पानी का स्तर काफी नीचे जा चुका है, उन इलाकों में 2 हजार करोड़ रुपए की लागत वाले सतही पानी की परियोजनाओं पर कार्य चल रहा है।

इस दौरान विधायक दसूहा कर्मवीर सिंह घुम्मन ने विधानसभा क्षेत्र दसूहा में चलाए जा रहे विभिन्न प्रोजेक्ट संबंधी कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा का आभार व्यक्त किया। वही जब कैबिनेट मंत्री से मणिपुर अहिंसा की बात की तो उन्होंने कहा कि मणिपुर सरकार ने 29 दिन तक देशवासियों को इस अहिंसा की खबर नहीं लगने दी यह वहां की मौजूदा सरकार की नलाई की है।

रिपोर्ट- दीपक अग्निहोत्री

होशियारपुर, पंजाब