CBI takes over Kolkata Rape-Murder Case: पश्चिम बंगाल पुलिस ने सभी दस्तावेजों के साथ आरोपी संजय रॉय को किया CBI के हवाले, रिक्रिएट किया गया क्राइम सीन!

Published

CBI takes over Kolkata Rape-Murder Case: सीबीआई की टीम ने 14 अगस्त बुधवार यानी आज कोलकाता पुलिस से ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के आरोपियों और गवाहों के बयानों और सभी दस्तावेजों के साथ सीसीटीवी फुटेज को अपने अधीन ले लिया है। वहीं, पश्चिम बंगाल पुलिस ने आरोपी संजय रॉय को सीबीआई के हवाले कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम आरोपी को लेकर सबसे पहले क्राइम ब्रांच दफ्तर पहुंची उसके बाद घटनास्थल पर जाकर क्राइम सीन को रिक्रिएट किया गया।

हाईकोर्ट के आदेश के बाद बनर्जी सरकार ने CBI को सौंपा केस

कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले को ममता बनर्जी सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया है। जिसके बाद सीबीआई ने 13 अगस्त मंगलवार को ट्रेनी डॉक्टर रेप और हत्या मामले को पश्चिम बंगाल पुलिस से टेकओवर कर लिया है।

FORDA समूह ने खत्म की हड़ताल

घटना के विरोध में हड़ताल पर बैठे रेजिडेंट डॉक्टरों के एक समूह, FORDA ने मंगलवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया है। FORDA का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने डॉक्टरों की सभी प्रमुख मांगों को मान लिया है, इसलिये हड़ताल को समाप्त किया जा रहा है। लेकिन वहीं दूसरे समूह FAIMA ने हड़ताल जारी रखने की घोषणा की है। FAIMA का कहना है कि केवल सीबीआई को जांच सौंपने की मांग पूरी की गई है। डॉक्टरों की सुरक्षा की गारंटी मिलने तक हड़ताल जारी रहेगी।