CBI takes over Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता पहुंची CBI की टीम, गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय को हिरासत में लेगी, एक-एक कर खुलेंगे सभी राज

Published

CBI takes over Kolkata Rape-Murder Case: कलकत्ता हाई कोर्ट के आदेश के बाद ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और हत्या मामले को ममता बनर्जी सरकार ने सीबीआई को सौंप दिया है। जिसके बाद सीबीआई ने 13 अगस्त मंगलवार को ट्रेनी डॉक्टर रेप और हत्या मामले को पश्चिम बंगाल पुलिस से टेकओवर कर लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए एक विशेष टीम का गठन किया गया है। यह स्पेशल टीम जांच के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है। दिल्ली से सीबीआई की यह टीम पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित न्यू टाउन राजारहाट में बीएसएफ-दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के अधिकारियों के केंद्र पर पहुंची है। वहीं, दिल्ली से एक विशेष चिकित्सा और फोरेंसिक टीम भी भेजी गई है।

गिरफ्तार आरोपी संजय रॉय को हिरासत में लेगी CBI

सीबीआई की टीम 14 अगस्त बुधवार यानी आज कोलकाता पुलिस के कार्यालय पहुंच कर ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस के गवाहों के बयानों, सभी दस्तावेजों और सीसीटीवी फुटेज को अपने अधीन लेगी। इसके साथ ही, सीबीआई इस मामले में अब तक गिरफ्तार एकमात्र आरोपी संजय रॉय को अपनी हिरासत में लेगी।

FORDA समूह ने खत्म की हड़ताल

घटना के विरोध में हड़ताल पर बैठे रेजिडेंट डॉक्टरों के एक समूह, FORDA ने मंगलवार रात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात के बाद हड़ताल समाप्त करने का निर्णय लिया है। FORDA का कहना है कि केंद्रीय मंत्री ने डॉक्टरों की सभी प्रमुख मांगों को मान लिया है, इसलिये हड़ताल को समाप्त किया जा रहा है। लेकिन वहीं दूसरे समूह FAIMA ने हड़ताल जारी रखने की घोषणा की है। FAIMA का कहना है कि केवल सीबीआई को जांच सौंपने की मांग पूरी की गई है। डॉक्टरों की सुरक्षा की गारंटी मिलने तक हड़ताल जारी रहेगी।