Champai Soren will Join BJP: झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को बड़ा झटका, चंपाई सोरेन थामेंगे  BJP का हाथ

Published

Champai Soren will Join BJP: झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से राज्य में सियासी पारा चढ़ा हुआ है। ऐसे में पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार को बड़ा झटका दिया है। बता दें, 30 अगस्त को चंपाई सोरेन बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। इसकी जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी है।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक पोस्ट शेयर कर लिखा, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपाई सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे।

चंपाई सोरेन ने पहले किया था नई पार्टी बनाने का ऐलान

बता दें, झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने इससे पहले अपनी खुद की नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह संघर्ष कर एक नई पार्टी को खड़ा करेंगे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि अगर इस बीच कोई दोस्त रास्ते में मिला तो वह उससे हाथ भी मिलाएंगे। चंपाई सोरेन के इस बयान के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे। वहीं अब इन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगाते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी है।