Champai Soren will Join BJP: चंपाई सोरेन बेटे संग आज BJP में होंगे शामिल, जानें इसके पीछे की बड़ी वजह!

Published

Champai Soren will Join BJP: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन आज अपने बेटे के साथ बीजेपी में शामिल होंगे। बता दें, चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने को लेकर जानकारी असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी थी।

उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, “झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं हमारे देश के प्रतिष्ठित आदिवासी नेता चंपाई सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। वह 30 अगस्त को रांची में आधिकारिक तौर पर बीजेपी में शामिल होंगे।”

BJP में शामिल होने की खबरों पर चंपाई सोरेन का पहला बयान 

वहीं बीजेपी में शामिल होने को लेकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “पहले मैंने सोचा था कि मैं संन्यास ले लूंगा। फिर मैंने सोचा कि नया संगठन बनाऊंगा लेकिन इसके लिए समय अभी कम है। बहुत मंथन करने के बाद मेरा प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह पर विश्वास बढ़ गया है और बीजेपी में शामिल होने का हमने निर्णय ले लिया है। बीजेपी में मेरे साथ मेरा बेटा भी शामिल होगा।”

चंपाई सोरेन ने पहले किया था नई पार्टी बनाने का ऐलान

बता दें, झारखंड के पूर्व सीएम चंपाई सोरेन ने इससे पहले अपनी खुद की नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि वह संघर्ष कर एक नई पार्टी को खड़ा करेंगे। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा था कि अगर इस बीच कोई दोस्त रास्ते में मिला तो वह उससे हाथ भी मिलाएंगे। चंपाई सोरेन के इस बयान के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वह बीजेपी में शामिल होंगे। वहीं अब इन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगाते हुए असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने चंपाई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की जानकारी दी।