Charkhi Dadri: हरियाणा के चरखी दादरी में बीफ खाने के शक में प्रवासी मजदूर की पीट-पीट कर हत्या

Published

Charkhi Dadri: चरखी दादरी में एक मजदूर की बीफ खाने के शक में पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है। मजदूर का नाम साबिर मलिक है जो इलाके में कबाड़ बेचता था। साबिर मलिक को इतनी बेरहमी से पीटा गया कि उसकी मौत हो गई और दो घंटे बाद उसकी लाश मिली।

क्या है पूरा मामला?

पूरा मामला चरखी दादरी के बाढड़ा कस्बे का है। यहां पर यह युवक एक प्रवासी मजदूर था, कबाड़ बेचने का काम करता था और झोपड़ी बनाकर रहता था। अचानक ही कुछ युवक उसके घर पहुंचे और आरोप लगाया कि यह प्रवासी अपने परिवार के साथ गो-मांस बनाता है और उसे बेचने का काम भी करता है। इसके बाद उसकी मारपीट शुरू कर दी गई, और उसे बुरी तरह से पीटा गया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

इस घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें कुछ युवक इस प्रवासी मजदूर को उठाकर ले जाते हुए और उसकी पिटाई करते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, पुलिस की ओर से इस पूरे मामले पर कोई भी बयान नहीं आया है। पुलिस इस मामले पर कुछ भी बोलने से बच रही है। जो तस्वीरें हम दिखा रहे हैं, उनमें एक व्यक्ति को बेरहमी से पीटा जा रहा है। एक और व्यक्ति भी नजर आ रहा है। भीड़ भी मौजूद है।

स्थानीय लोगों ने क्यों नहीं किया विरोध?

जो युवक मारपीट कर रहे थे, उनकी संख्या ज्यादा थी, इसलिए वहां कुछ लोग मौजूद थे, जिन्होंने इस घटना का वीडियो बनाया। तभी यह पूरी घटना सामने आ सकी कि किस तरह से उस युवक को पीटा गया। हालांकि, एक बड़ा सवाल यह भी है कि जब इन युवकों ने इस युवक को झोपड़ी से उठाया और उसकी झोपड़ी में जाकर उसे पकड़ा, तब वहां से गो-मांस मिला या नहीं, यह पुलिस की जांच का विषय है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने आज यानी 31 अगस्त को बताया है कि गोरक्षक दल के 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। घटना 27 अगस्त की है।