League Cup: Chelsea ने तोड़े हार के सारे रिकॉर्ड, Middlesbrough ने पहले चरण में Chelsea को हराकर सेमीफाइनल में बनाई बढ़त!

Published

League Cup: Chelsea, भारत से लेकर दुनिया भर में बुद्धवार (10 जनवरी) को इंटरनेट (Internet) पर ट्रेंड कर रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि मंगलवार को रिवरसाइड (Riverside) में हो रहे लीग कप के सेमीफाइनल मैच में चेल्सी (Chalsea) को मिडिल्सब्रो (Middlesbrough) से 1-0 से बुरी हार का सामना करना पड़ा है। चेल्सी इतनी बुरी तरह हारा कि उसने हार के सारे ही रिकॉर्ड तोड़ दिए। इस हार के बाद चेल्सी के बॉस मौरिसियो पोचेतीनो (Mauricio Pochettino) ने टीम की अत्याधुनिकता की कमी पर अफसोस जताया है। रिवरसाइड में लीग कप सेमीफाइनल हेडन हैकनी (Hayden Hackney) ने 38वें मिनट में एकमात्र गोल किया। क्योंकि पोचेतीनो के सितारों की महंगी श्रृंखला फिर से घर से दूर प्रदर्शन करने में विफल रही। अपने पिछले सीजन की शुरुआत के बाद से 21 बार ऑन रोड पर हारा है, जो कि किसी भी प्रीमियर लीग टीम से सबसे अधिक है।

23 जनवरी को मैच टाई हुआ तो बन सकती है बात

ब्लूज़ (Blues) को 23 जनवरी को स्टैमफोर्ड ब्रिज में फिर से मैच हुआ तो उसे टाई में बदलना होगा, ताकि अर्जेंटीना के लिए निराशाजनक पहले सीज़न प्रभारी के दौरान पोचेतीनो की स्थिति पर अधिक दबाव डालने से बचा जा सके। इसपर पोचेतीनो ने कहा, “अगर हम कुल मिलाकर प्रदर्शन का आकलन करें तो हम बेहतर टीम थे, हमारे पास स्पष्ट मौके थे, लेकिन हमने स्कोर नहीं किया और हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके।”

मैच शुरू होते ही घायल हो चुके थे Emmanuel Latte Lathe

शीर्ष स्कोरर इमैनुएल लाटे लाथ (Emmanuel Latte Lathe) को केवल तीन मिनट के बाद चोट लगई थी। खिलाड़ी खोने के बाद अपनी किस्मत को कोसने के लिए बोरो बॉस माइकल कैरिक को माफ किया जा सकता था। कैरिक को भी 20 मिनट के अंदर एलेक्स बंगुरा को वापस लेने के लिए मजबूर होना पड़ा, लेकिन दूसरी श्रेणी की टीम इससे घबराई नहीं।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व मिडफील्डर ने कहा, “यह बहुत खास है। मुझे पता है कि यह दोतरफा मामला है और अभी भी खेलना बाकी है, लेकिन चेल्सी की गुणवत्ता वाली टीम को हराने के लिए हमें जिन चोटों, असफलताओं से गुजरना पड़ा है, वह अविश्वसनीय है।” खास बात तो ये है कि मिडिल्सब्रा ने 17 वर्षों से अधिक समय से चेल्सी के विरुद्ध गोल नहीं किया था। ब्लूज़ ने पिछले नौ मौचों में 21-0 के कुल स्कोर से जीते थे।

हालाँकि, घरेलू टीम ने हाफ टाइम से आठ मिनट पहले उस सूखे को समाप्त कर दिया। हेडन हैकनी ने 38वें मिनट में एकमात्र गोल किया क्योंकि मौरिसियो पोचेतीनो की महंगे सितारों की टीम फिर से घर से बाहर प्रदर्शन करने में विफल रही। चेल्सी ने अपने पिछले छह मैचों में से पांच को घर से बाहर और – जो कि किसी भी प्रीमियर लीग टीम से सबसे अधिक है।