पार्सल बॉक्स में छिपा के ले जा रहा था 7 CNG सिलेंडर, चेन्नई रेलवे ने बिहारी युवक को पकड़ा

Published

नई दिल्ली: दिल्ली से चेन्नई जा रही एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल में लाए गए 7 कार गैस सिलेंडर जब्त कर लिए गए हैं। इस संबंध में रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने बिहार राज्य से एक युवक को गिरफ्तार किया है और पूछताछ कर रही है।

जब्त सिलेंडर के साथ बिहार का किशोर

रेल प्रशासन ने गैस सिलेंडर, पटाखे, केरोसिन समेत ज्वलनशील वस्तुओं की ढुलाई पर प्रतिबंध लगा दिया है, जो ट्रेनों में दुर्घटना का कारण बन सकते हैं। इसका उल्लंघन कर ऐसे सामान ले जाने वालों के खिलाफ रेलवे सुरक्षा बल पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है।

इस मामले में, दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी ने जमुदा से चेन्नई तक अंडमान एक्सप्रेस ट्रेन में पार्सल ले जाने के लिए एक ट्रेन कोच किराए पर लिया है। कल दिल्ली से चेन्नई आई अंडमान एक्सप्रेस ट्रेन में सेंट्रल रेलवे स्टेशन के पार्सल बॉक्स में कारों में इस्तेमाल होने वाले 7 सीएनजी सिलेंडर रखे गए थे।

चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन

यह देख रेलवे सुरक्षा बल पुलिस ने इन्हें जब्त कर लिया। उन्होंने सिलेंडर ले जाने आए बिहार के लालू यादव को भी गिरफ्तार कर पूछताछ की। तब पता चला कि एक निजी कंपनी ने कारों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी गैस सिलेंडर दिल्ली से पार्सल में भेजे थे।

आगे की जांच में पता चला कि लालू यादव नाम के अपराधी को पुलिस ने तब पकड़ा जब वह सिलेंडर ले जाने के लिए आया था। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल रेलवे बोर्ड को पत्र भेजकर ट्रेन में ज्वलनशील सामान भेजने वाली दिल्ली की निजी पार्सल कंपनी के अधिकारों को रेलवे एक्ट के तहत रद्द करने की सिफारिश करने जा रहा है।