Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapsed: महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढही, विपक्ष ने राज्य सरकार को लिया आड़े हाथों!

Published

Chhatrapati Shivaji Maharaj Statue Collapsed: महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट की एक मूर्ति बीते दिन 26 अगस्त को ढह गई। बता दें, पिछली साल दिसंबर में नौसेना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मूर्ति का अनावरण किया था। मराठा शासक की मूर्ति का इस तरह से गिरने पर विपक्षी दल राज्य सरकार पर हमलावर हो गया है। विपक्ष राज्य सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए निर्माण गुणवत्ता पर सवाल उठा रहा है।

विपक्ष ने उठाए निर्माण गुणवत्ता पर सवाल

इन सब के बीच एनसीपी (एसपी) के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मंत्री जयंत पाटिल ने कहा, “इस घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। क्योंकि राज्य सरकार ने इसकी उचित देखभाल नहीं की। राज्य सरकार ने काम की गुणवत्ता पर बहुत कम ध्यान दिया है। उन्होंने सिर्फ एक कार्यक्रम आयोजित करने पर अपना ध्यान केंद्रित रखा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र को प्रतिमा का अनावरण करने के लिए आमंत्रित किया गया था। यह महाराष्ट्र सरकार सिर्फ नए टेंडर जारी करती है। कमीशन स्वीकार करती है और उसी के मुताबिक अनुबंध देती है।”

पिछले साल PM मोदी ने किया था मूर्ति का अनावरण

बता दें, पिछले साल 4 दिसंबर को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नौसेना दिवस पर मराठा शासक छत्रपति शिवाजी महाराज की 35 फीट ऊंची इस मूर्ति का अनावरण किया गया था। जो बीते दिन 26 अगस्त को दोपहर करीब 1 बजे भारी बारिश और लगातार चल रही तेज हवाओं के बीच ढह गई। सूचना के बाद जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर नुकसान का आकलन किया। वहीं अब विशेषज्ञ मूर्ति के ढहने का कारण पता लगाएंगे।