Chhattisgarh Naxal Encounter: सुरक्षाबल के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 9 नक्सली ढेर

Published
Chhattisgarh Naxal Encounter

Chhattisgarh Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-बीजापुर जिले के बॉर्डर पर लोहागांव पीडिया के जंगलों में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ (Chhattisgarh Naxal Encounter) में 9 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है।

9 नक्सलियों को किया गया ढेर

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के PLGA कंपनी नंबर-2 के साथ जवानों की मुठभेड़ हुई। जवानों ने अभी तक 9 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। घटनास्थल से नक्सलियों के शवों के साथ SLR, 303 और 12 बोर हथियार भी बरामद किए गए हैं। बता दें कि इस बात की पुष्टि बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव द्वारा की गई है।

दोनों तरफ से रुक-रुक कर चली गोलियां

पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि आज यानी 3 सितंबर को सुरक्षाबल सर्च पर निकले थे, तभी उन्हें सूचना मिली थी कि पश्चिम बस्तर डिवीजन में माओवादियों का मूवमेंट है। इसके बाद मंगलवार की सुबह 10:30 बजे मुठभेड़ शुरू हुई और दोनों तरफ से रुक-रुक कर गोलियां चलती रहीं।

“सुरक्षाबल के जवानों के लिए बड़ी सफलता”

वहीं, छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में डीआरजी और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम की नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में अब तक 09 नक्सलियों के मारे जाने की खबर आ रही है। इसके साथ ही बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों द्वारा 13 सक्रिय माओवादियों को गिरफ्तार किए जाने की भी खबर प्राप्त हुई है। निश्चित ही यह सुरक्षाबल के जवानों के लिए बड़ी सफलता है। मैं इस अभियान में शामिल सभी सुरक्षा अधिकारियों, जवानों की बहादुरी को सलाम करता हूं और बधाई देता हूं। नक्सलवाद के खात्मे तक हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी।”

यह भी पढ़ें: Congress on Caste Census: “जाति जनगणना के लिए इजाजत देने वाला RSS कौन” संघ के समर्थन देने पर भड़का कांग्रेस… कर दिए 5 सवाल