Paris Paralympics 2024: अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल को पदक जीतने पर मुख्यमंत्री और खेल मंत्री ने दी बधाई

Published

Paris Paralympics 2024: पेरिस ओलंपिक के बाद अब पेरिस पैरालंपिक में भी बेटियों ने देश का सिर झिकने नहीं दिया है। हरियाणा के बाद राजस्थान की बेटियों ने पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 में देश को गर्व से भर दिया है। भारतीय निशानेबाज अवनी लेखरा ने R2 Women 10m Air Rifle SH1 इवेंट में स्वर्ण पदक जीतकर भारत को पहला मेडल दिलाया। उन्होंने पैरालंपिक रिकॉर्ड बनाते हुए 249.7 स्कोर किया। इसी इवेंट में मोना अग्रवाल ने भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 228.7 स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता है।

सीएम भजनलाल शर्मा ने बेटियों को दी बधाई

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और राजस्थान सरकार में युवा मामले और खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने इन ऐतिहासिक उपलब्धियों के लिए दोनों खिलाड़ियों को हार्दिक बधाई दी। कर्नल राठौड़, जो स्वयं एथेंस ओलंपिक 2024 के रजत पदक विजेता हैं, ने कहा कि अवनी और मोना के इस अद्वितीय परिश्रम और दृढ़ संकल्प ने पूरे राष्ट्र को गौरवान्वित किया है।

राठौड़ ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के प्रखर नेतृत्व में खेलकूद के क्षेत्र में एक नया युग शुरू हो चुका है, जिसमें युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहन और अवसर दिए जा रहे हैं। राजस्थान सरकार खेल सुविधाओं के विकास के लिए निरंतर प्रयासरत है और राज्य के खिलाड़ियों को हरसंभव समर्थन प्रदान करती रहेगी।