मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने UCC पर दिया बड़ा बयान, BJP को बनाया निशाना

Published

नई दिल्ली/डेस्क: रविवार (18 फरवरी) को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीरभूम में जनता को संबोधित करते हुए जमकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार UCC को लेकर खेल रही है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर UCC के मुद्दे पर हमला बोला है. उन्होंने रविवार को सिउड़ी में कहा कि बीजेपी UCC लाना चाहते हैं. आप बताइए क्या हिंदुओं में जैसे शादी होती है वैसे मुसलमानों, आदिवासियों, सिख, ईसाइयों में होती है? हर जाति का अपना अधिकार, अपनी पद्धति है. वे एक राष्ट्र, एक चुनाव करना चाहते हैं, तो क्या इसका मतलब राष्ट्रपति शासन है? लेकिन हम लड़ेंगे.

वहीं उन्होंने आंदोलन कर रहे किसानों का भी समर्थक किया. ममता बनर्जी ने कहा कि मैं किसानों के विरोध को सलाम करती हूं. इस साथ ही उन्होंने बताया कि आधार कार्ड नहीं होने पर भी पश्चिम बंगाल में किसी को भी समाज कल्याण योजनाओं से वंचित नहीं किया जाएगा.

ममता ने कहा कि हम हमेशा कुछ भी गलत होने पर कार्रवाई करते हैं. पहले ईडी, फिर भाजपा, और फिर मीडिया. वे वहां शांति को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं. अगर कोई आरोप हैं, तो हम कार्रवाई करेंगे, और जो भी लिया गया जबरन लौटाया जाएगा. मैंने पुलिस से स्वत: संज्ञान लेने को कहा है. हमारे ब्लॉक अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया गया है. भांगर में अराबुल इस्लाम को भी गिरफ्तार किया गया है. लेकिन भाजपा ने अपने नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई की? याद रखें, भाजपा विरोधी है.

लेखक: इमरान अंसारी