मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज करेंगे इस्तीफा देने का फैसला, सामने आई कुछ बड़ी बातें

Published

नई दिल्ली/डेस्क: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज इस्तीफा दे सकते हैं. वहीं, राजद और जदयू के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है. जदयू नेता ने शिक्षक नियुक्ति को लेकर बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा कि राजद के लोगों को नीतीश सरकार के कामकाज से परेशानी थी. जदयू के मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि राजद के लोग तो लैंड फॉर जाब्स वाले लोग हैं.

पिछले दो दशक से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) बिहार की राजनीति के केंद्र में हैं. चाहे समर्थन किसी का हो, सरकार की कमान उन्हीं के हाथ रही है. आज एक बार फिर नीतीश कुमार बिहार की जनता को सरप्राइज देने के लिए तैयार हैं. हालात कुछ ऐसे हैं कि कोई कुछ खुलकर बोलने को तैयार नहीं है. सूत्रों के हवाले से खबर ये है कि तैयारी दोनों तरफ हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज पटना पहुंचेंगे. चिराग पासवान भी नड्डा के साथ होंगे. दोपहर 3 बजे के करीब वो पटना आ सकते हैं. फिर शाम 7 बजे दोनों वापस लौट जाएंगे. जेपी नड्डा को नई सरकार के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शामिल होना है. सूत्रों के मुताबिक, बिहार में आज नीतीश कुमार का शपथ ग्रहण होगा. उनके साथ BJP-JDU के 3 और HAM पार्टी का एक विधायक भी शपथ लेगा. सूत्रों के मुताबिक, सुबह 10 बजे से जेडीयू विधायक दल की बैठक होगी.

मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के बाद नीतीश राज्यपाल से मिलेंगे. ये मुलाकात 10:30 से 11:30 के बीच हो सकती है. फिर दोपहर 3 से 4 बजे के बीच नीतीश एक बार फिर सीएम पद की शपथ लेंगे.

लेखक: इमरान अंसारी