इंडो-नेपाल सीमा पर घुसने की कोशिश कर रहा था चायनीज नागरिक, हुआ गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला….

Published

किशनगंज/बिहार: किशनगंज के ठाकुरगंज से सटे पश्चिम बंगाल के खोरीबारी थाना में एसएसबी की 41वीं बटालियन ने इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात बीआईटी कर्मियों ने एक चायनीज नागरिक को हिरासत में लिया है.

नियमित जांच में की आनाकानी

हिरासत में लिए गए चायनीज का नाम योंग जिन पेंग है. योंग जिन पेंग 40 वर्षीय है और कथित तौर पर कई सालों से विदेश में रह रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, एसएसबी 41वीं बटालियन के पानी टंकी इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात बीआईटी कर्मियों ने नियमित जांच के दौरान एक व्यक्ति को रोककर आई कार्ड दिखाने को कहा. आई कार्ड दिखाने में आनाकानी करने पर शक होने पर व्यक्ति की तलाशी ली गई.

नेपाल और चीन के पासपोर्ट हुए बरामद

तलाशी के दौरान व्यक्ति के पास से नेपाल और चीन के पासपोर्ट के अलावा कई कागजात बरामद हुए. इसके अलावा 46 हजार नेपाली रुपया ,6330 इंडियन रुपया और डॉलर भी बरामद किया गया है. तलाशी के बाद चायनीज व्यक्ति को हिरासत में लिया गया.

पहले भी पकड़े गए विदेशी नागरिक

आवश्यक कारवाई के बाद हिरासत में लिए गए युवक को आगे की कार्रवाई के लिए खोरीबारी थाना पुलिस को सौंप दिया गया है. खोरीबारी थाना पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

गौरतलब हो कि लगातार विदेशी नागरिकों के नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तारी होना कई सवाल खड़ा करता है. छह महीने पहले भी एक पाकिस्तानी महिला की गिरफ्तारी हुई थी जिसे एस एस बी की टीम ने गिरफ्तार कर किशनगंज पुलिस के हवाले किया था. वो महिला फर्जी कागजात पर हवाई सफर कर बॉर्डर क्षेत्र से पकड़ी गई थी.