‘लोकतंत्र की हत्या की भाजपाई साजिश में मसीह सिर्फ मोहरा, पीछे मोदी का चेहरा’, SC के फैसले पर राहुल गांधी का BJP पर हमला

Published

नई दिल्ली/डेस्क: मंगलवार (20 फरवरी) को, चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हुई गड़बड़ी के मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई की। सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली बेंच ने मेयर इलेक्शन के रिटर्निंग ऑफिसर अनिल मसीह की तरफ से अवैध करार दिए गए सभी 8 वोटों को ‘मान्य’ घोषित किया। इस निर्णय पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, और अन्य कई नेता ने प्रतिक्रिया जाह‍िर की है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा, “लोकतंत्र की हत्या की भाजपाई साजिश में मसीह सिर्फ ‘मोहरा’ है, पीछे मोदी का ‘चेहरा’ है।”

खरगे ने भी सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि यह निर्णय लोकतंत्र को बचाने में मददगार है। उन्‍होंने इस चुनाव के सहारे बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि चंडीगढ़ मेयर इलेक्‍शन में संस्थागत तोड़फोड़ मोदी-शाह की लोकतंत्र को रौंदने की कुटिल साजिश का एक छोटा सा नमूना मात्र है।

कांग्रेस पार्टी महासचिव सी वेणुगोपाल ने भी इस निर्णय का समर्थन जताते हुए कहा कि यह फैसला भारतीय लोकतंत्र को बचाने में मददगार साबित होगा और इस ऐतिहासिक फैसले से उजागर हो गया है क‍ि पूरी चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से एक दिखावा थी। उन्होंने लोगों से संविधान पर हुए हमले का सामूहिक मुकाबला करने की अपील भी की।

लेखक: करन शर्मा