अरविंद केजरीवाल की CBI न्यायिक हिरासत आज हो रही है खत्म

Published

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब नीति केस से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सीबीआई की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई गुरुवार यानी आज खत्म हो रही है। सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 12 जुलाई को 25 जुलाई तक के लिए बढ़ाई गई थी।

ED की गिरफ्तारी के बाद CBI ने किया गिरफ्तार

बता दें, 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। वहीं 26 जून को सीबीआई ने उन्हें कथित आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया।

ईडी केस में सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी केस में अंतरिम जमानत दे दी है। लेकिन वहीं सीबीआई केस में हिरासत में होने के कारण वह जेल से बाहर नहीं आ सके थे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) के जरिए की गई गिरफ्तारी को अदालत में चुनौती दी थी। कोर्ट ने केजरीवाल को जमानत देते हुए मामले को बड़ी बेंच के पास भेजा, ताकि वह ये तय कर सके कि क्या प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के सेक्शन 19 की एक शर्त के तौर पर गिरफ्तारी की जरूरत है या नहीं?

SC ने चुनाव-प्रचार के लिए 10 मई को दी थी अंतरिम जमानत

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली आबकारी नीति घोटाले मामले में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद से वह जेल में बंद थे वहीं लोकसभा चुनाव 2024 में चुनाव-प्रचार के लिए उन्हें सुप्रीम कोर्ट से 10 मई को 21 दिनों की अंतरिम जमानत मिली थी। जो 2 जून को खत्म हुई जिसके बाद उन्होंने सरेंडर कर दिया।