CM Arvind Kejriwal: CM अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, 5 सितंबर तक जेल में ही रहेंगे मुख्यमंत्री

Published
Arvind Kejriwal Money Laundering Case

CM Arvind Kejriwal: सुप्रीम कोर्ट में 23 अगस्त शुक्रवार यानी आज शराब नीति से संबंधित सीबीआई केस में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर सुनवाई होनी थी, जो टल गई है। जानकारी के मुताबिक, अब अगली सुनवाई 5 सितंबर को होगी। बता दें, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ASG एसवी राजू ने बताया कि जमानत के मामले में उनका जवाबी हलफनामा दाखिल हो चुका है। वहीं, गिरफ्तारी को चुनौती देने वाले मामले में जवाब देने के लिए उन्हें और समय चाहिए। कोर्ट ने इस संबंध में एक हफ्ते की मोहलत दी है। वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने सीबीआई के जवाब पर दो दिन में प्रतिक्रिया देने का अनुरोध किया। जिसके बाद, सुप्रीम कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 5 सितंबर निर्धारित की।

कोर्ट ने पिछली सुनवाई में जमानत देने से किया था इनकार

14 अगस्त को हुई पिछली सुनवाई के दौरान, कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत देने से इनकार कर दिया था और जांच एजेंसी को नोटिस जारी कर 23 अगस्त तक जवाब देने का निर्देश दिया था।

“मनीष सिसोदिया आ गए, केजरीवाल भी आएंगे”

बता दें, आम आदमी पार्टी ने हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में एक नया अभियान शुरू किया है। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया के बाहर आने के बाद पार्टी का कहना है कि केजरीवाल भी मनीष सिसोदिया की तरह तानाशाही की जेल की दीवारें तोड़कर बाहर आएंगे। इस अभियान के तहत एक नारा भी पार्टी द्वारा जारी किया गया है। “मनीष सिसोदिया आ गए, केजरीवाल भी आएंगे।”