CM Arvind Kejriwal: मनीष सिसोदिया और के. कविता के बाद क्या मुख्यमंत्री आएंगे बाहर? जमानत याचिका पर आज SC में होगी सुनवाई

Published
Delhi CM Arvind Kejriwal
Delhi CM Arvind Kejriwal

CM Arvind Kejriwal: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले गिरफ्तार आप नेता मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के. कविता को जमानत मिल गई है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरवील को भी आज जमानत मिल जाएगी। बता दें, दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर 5 सितंबर गुरुवार यानी आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है।

बता दें, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ईडी मामले में पहले ही जमानत कोर्ट द्वारा मिल गई है। अब सीबीआई मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज कोर्ट में सुनवाई होगी। बता दें, याचिका पर जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस सीटी रविकुमार और जस्टिस उज्जल भुइयां की स्पेशल बेंच सुनवाई करेगी।

17 महीने बाद जेल से बाहर आए मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है। बता दें, वह 17 महीने से जेल में बंद थे। बता दें, मनीष सिसोदिया को जमानत मिलने के बाद के. कविता को भी जमानत मिल गई। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आ सकते हैं।

के. कविता को 5 महीने बाद मिली जमानत

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बीआरएस नेता के. कविता को ईडी ने 15 मार्च को गिरफ्तार किया था। जिसके बाद वह 1 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट में जमानत के लिए गईं थीं। उस समय हाई कोर्ट का कहना था कि के. कविता मुख्य आरोपी हैं। अभी जांच अहम मोड़ पर है। ऐसे में अभी जमानत नहीं दी जा सकती है। जिसके बाद के. कविता ने सुप्रीम कोर्ट का दवाजा खटखटाया। जिसके बाद, सुप्रीम कोर्ट से के. कविता को दिल्ली के शराब नीति केस में जमानत मिल चुकी है। कोर्ट ने जमानत याचिका को मंजूर करते हुए यह कहा कि अंडर ट्रायल कस्टडी को सजा में नहीं बदलना चाहिए।

यह भी पढ़ें- kolkata Doctor Rape-Murder Case: कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस में बड़ा खुलासा, “मामले को दबाने और रिश्वत देने की हुई कोशिश”