मुजेसर के सरकारी स्कूल पर सीएम फ्लाइंग टीम का छापा

Published

फरीदाबाद/हरियाणा: सीएम फ्लाइंग टीम ने आज गुप्त सूचना के आधार पर मुजेसर गांव में स्थित सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छापेमारी की। जिसमें कई अध्यापक नदारद पाए गए और ज्यादातर अध्यापक देरी से स्कूल पहुंचे जबकि मात्र 4 अध्यापक समय पर स्कूल पहुंचे हुए मिले।

उड़नदस्ता की टीम ने अब रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भेज दी है। रिकॉर्ड के अनुसार 27 अध्यापकों में से कई अध्यापक नदारद पाए गए। मुख्यमंत्री उड़नदस्ता के डीएसपी राजेश चेची ने बताया कि, “उनकी टीम ने रिपोर्ट बनाकर संबंधित विभाग के अधिकारियों को जरूरी कार्रवाई के लिए भेज दी है।”

स्कूलों में देरी से आते हैं अध्यापक

आपको बता दें कि प्रदेश के लगभग तमाम स्कूलों में अध्यापक या तो देरी से आते हैं या फिर आते ही नहीं। इसी वजह से हमेशा ही सरकारी स्कूलों के रिजल्ट बहुत ही खराब आते हैं जबकि सरकार सरकारी स्कूलों पर हर साल करोड़ों का फंड रिलीज करती है।

जरूरत है इसी तरह कार्रवाई करने की ताकि बच्चों को सही तरीके से शिक्षा मिल पाए और उनका भविष्य सुरक्षित हो पाए। सरकार ने सख्त निर्देश दिए है कि अगर कहीं भी इस तरह का मामला सामने आए तो ऐसे कर्मचारियों और अध्यापकों पर तुरंत कार्रवाई की जाए।

अक्सर सरकारी दफ्तरों, सरकारी स्कूलों आदि से ऐसे मामलें सामने आते रहते है जहां सरकारी कर्मचारी, अध्यापक आदि समय से स्कूल या दफ्तर नहीं पहुंचते है। इससे पहले भी हरियाणा में सीएम फ्लाइंग की टीम इस तरह की कार्रवाई को अंजाम दे चुकी है।

बावजूद इसके बहुत से कर्मचारी कामचोरी से बाज नहीं आते है। जहां एक तरफ सरकार अध्यापकों और कर्मचारियों को गंभीरता से काम करने को कहती है तो वहीं ये कर्माचारी और अध्यापक या तो देर से दफ्तर पहुंते है या फिर कोई न कोई बहाना करके आते ही नहीं हैं।

इसको लेकर ही अब सीएम फ्लाइंग की टीम हरियाणा में सख्त होती दिखाई दे रही है।

रिपोर्ट- मनोज सूर्यवंशी

फरीदाबाद, हरियाणा