स्वतंत्रता दिवस समारोह में CM केजरीवाल की अनुपस्थिति; कौन फहराएगा तिरंगा? LG और आतिशी के बीच संशय बरकरार!

Published

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अनुपस्थिति में कैबिनेट मंत्री आतिशी द्वारा स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने को लेकर फिलहाल संशय बना हुआ है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने कुछ दिन पहले घोषणा की थी कि इस वर्ष 15 अगस्त को छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित होने वाले दिल्ली सरकार के स्वतंत्रता दिवस समारोह में केजरीवाल की जगह आतिशी झंडा फहराएंगी। लेकिन मिली जानकारी के अनुसार, एलजी वीके सक्सेना को ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। ऐसे में सवाल खड़ा हो रहा है कि कौन फहराएगा तिरंगा?

हालांकि, इस संबंध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा तिहाड़ जेल से लिखे गए पत्र को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि जेल से यह पत्र अभी तक जारी नहीं हो सका है और राजनिवास ने भी ऐसे किसी पत्र के मिलने से इनकार किया है। सूत्रों के अनुसार, वर्तमान परिस्थितियों में केजरीवाल को सरकारी पत्र लिखने की अनुमति नहीं है, जिससे कार्यक्रम की योजना पर अनिश्चितता बनी हुई है।

गौरतलब है कि हर साल दिल्ली सरकार का स्वतंत्रता दिवस समारोह छत्रसाल स्टेडियम में आयोजित होता है, जिसमें मुख्यमंत्री केजरीवाल ध्वजारोहण करते हैं और कार्यक्रम को संबोधित करते हैं। इस वर्ष, उनके अनुपस्थित रहने के कारण यह पहली बार होगा जब वह इस कार्यक्रम में भाग नहीं ले पाएंगे।